Knowledge

IIFL Personal Loan kya hai? Ise kaise prapt kare?

जब हमे पैसो का जरुरी जरुरी काम पड़ जाए तब हम ऐसा कोई माध्यम ढूंढ़ते है जिससे हमारे पैसो की आवश्यकता पूरी हो सके, तब ऐसे में हमे पर्सनल लोन के अलावा और कोई विकल्प नज़र नहीं आता है, इस वेबसाइट पोस्ट में हम ऐसे ही एक पर्सनल लोन के बारे में जानेंगे जिसका नाम है IIFL Personal Loan, इसके बारे सम्पूर्ण और विस्तृत जानकारी आपको आगे पढ़ने को मिलेगी.

IIFL Personal Loan क्या है?

IIFL Personal Loan आपको अपने व्यक्तिगत अनुकूलता के अनुरूप तैयार किया गया है, आप इस लोन को मुफ्त में आवेदन करके प्राप्त कर सकते है, इस लोन को आप अपने शादी के खर्चे के लिए, छुट्टिओं के लिए, घर को नया बनाने के लिए या फिर कोई भी व्यक्तिगत काम को पूरा करने के लिए ले सकते है, IIFL Personal Loan भारत का एक सर्वश्रेष्ठ लोन माना जाता है, इसको लेने के बाद आपको अपने खर्चो पर बहुत ज्यादा समझौता नहीं करना पड़ेगा

आईआईएफएल फाइनेंस पर्सनल लोन आपको तुरंत पैसे जुटाने में मदतगार साबित होता है, यह एक आकर्षक, किफायती और सबसे कम ब्याज दरों के साथ आता है। जब भी आप त्वरित लोन लेना चाहते है तब जब आप IIFL Personal Loan के लिए करते है, तो यह बिना कोई ज्यादा दस्तावेजों के आपको ५ मिनट्स के भीतर ही आपके लिए मंजूर हो सकता है, इसकी EMI आप अपने हिसाब से रख सकते है, आप अपने कमाई के हिसाब से अपनी EMI को निर्धारित कर सकते है

IIFL Personal Loan की विशेषताएं

IIFL Personal Loan आपको अपने जरूरतों के हिसाब से अलग अलग विशेषताएं प्रदान करता है, आप अपने कमाई को देखकर repayment भी schedule कर सकते है, IIFL में सबसे बेहतरीन अगर कोई लोन है तो वो यही पर्सनल लोन है.

Online IIFL Personal Loan सुविधाजनक ऋण शर्तों के साथ आता है और आपकी सभी वित्तीय आवश्यकताओं को शीघ्रता से हल करने में आपकी सहायता कर सकता है. इस लोन को प्राप्त करने के लिए आप IIFL के वेबसाइट पर जाके या फिर मोबाइल ऍप से आवेदन कर सकते है. यहाँ आपको आकर्षक ब्याजदरों के साथ लोन का tenure भी अपने हिसाब से निर्धारित कर सकते है.

कितना लोन मिल सकता है?₹5,000 to ₹5,00,000
ब्याजदर12.75% – 44% p.a. (reducing balance interest rate)
कार्यकाल03 months to 42 months
जरुरी दस्तावेजOnly PAN, Aadhar & Bank Statements required
प्रोसेसिंग फी2% – 6% + GST* (Additional Upto ₹500 will be charged as Convenience Fees)

अगर आप ₹२०,००० का पर्सनल लोन लेते है तो आपको निचे दिए गए टेबल के अनुसार चीजें लागु होगी

Loan Amount₹20,000
Tenure180 days (6 months)
Interest Charged₹1,426 (24% per annum)
Processing Fee₹ 590 (2.5% of Loan Amount- 500 + GST @18%= 90)
Amount Disbursed₹ 19,410
EMI Amount₹ 3,571

लोन कितना है? ₹ 20,000
खाते में कितना जमा होगा? ₹ 19,410
पूरा लोन कितना चुकाना होगा? ₹ 21,426.


आपको IIFL Personal Loan क्यों लेना चाहिए?

पर्सनल लोन आपको नकदी संकट से निपटने में आसानी से मदद कर सकता है. और, इसे प्राप्त करना बेहद आसान है, वैसे तो बैंकों और गैर-बैंक ऋणदाताओं का एक बड़ा संगठित और असंगठित बाजार है, लेकिन आपके लिए IIFL Finance जैसे प्रतिष्ठित ऋणदाता का IIFL Personal Loan चुनना सबसे अच्छा होगा.

पहले ही अप्रूव हो चुके IIFL Personal Loan ऑफर सुविधा

IIFL अपने विश्वसनीय ग्राहकों को कई पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण प्रस्ताव प्रदान करते हैं. पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण योजनाओं के लिए मुख्य मानदंड एक उधारकर्ता के रूप में आपकी विश्वसनीयता है. आईआईएफएल ये योजनाएं उन ग्राहकों को प्रदान करता है जिनके पास उच्च क्रेडिट स्कोर (CIBIL) और साफ क्रेडिट इतिहास है. प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें, आसान ईएमआई और कम समय लेने वाली ऋण प्रक्रिया प्राप्त करने के लिए आप पूर्व-अनुमोदित ऋण प्रस्तावों का लाभ उठा सकते हैं. पोर्टल आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप शर्तों पर ऋण समाधान तक पहुंचने में आपकी सहायता के लिए पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण प्रस्तावों का उपयोग करता है.

Summary

वैसे देखा जाए तो बाज़ार में बहुत सारे पर्सनल लोन देने वाली कंपनी उपलब्ध है, लेकिन अगर आप IIFL Personal Loan को देखे तो इसकी कुछ खास विशेषताएं है, जो की एक सामान्य व्यक्ति के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है, विशेष रूप से इसका काम ब्याज दर सभी ऋणकर्ताओ को अच्छा लगता है.

Follow us on Facebook: Loan Guide in Hindi

Check out this post also: Snapit Personal Loan