Finance

ICICI Bank Home Loan ke bare me jankari

By Malvika Kashyap

March 21, 2022

Loan Guide in Hindi

Note अगले स्लाइड पर जाने के लिए,  या विज्ञापन स्किप करने के लिए स्क्रीन टच करें

ICICI Bank की तरफ से बैंक में सैलरी अकाउंट होने वाले लोगों को प्री-अप्रूव्ड इनस्टंट होम लोन मिल सकता है.

सैलरी अकाउंट वालों को मिलेगा लोन

इसमें आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से लगभग 6.70% प्रतिवर्ष के दर से लगभग 20 से 30 सालों के लिए होम लोन मिल सकता है. इससे आपको अपने सपनों का घर बनाने में मदद होगी.

ICICI bank interest rate

लोन की राशि कितनी होगी यह आवेदक के क्रेडिट स्कोर पर निर्भर हो सकता है. इसमें लगभग लोन की राशि के 0.5%  प्रोसेसिंग फीस भी लग सकती है.

क्रेडिट स्कोर पर निर्भर

इस बैंक से आपको हाउसिंग लोन, इंस्टेंट होम लोन, एक्सप्रेस होम लोन, एक्स्ट्रा होम लोन, प्री-अप्रुव्ड बैलेंस ट्रांसफर, भूमि लोन, प्रधानमंत्री आवास योजना का लोन मिल सकता है.

ICICI Home loan types

होम लोन के लिए आपको पहचान प्रमाण, निवास का प्रमाण, आयु सीमा सबूत, प्रोसेसिंग फीस का चेक, पिछले 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट, नौकरी वालों के लिए 3 महीने की सैलरी स्लिप आदि दस्तावेज लग सकते हैं.

दस्तावेज

होम लोन के लिए ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक की अधिकृत वेबसाइट या मोबाइल बैंकिंग ऐप से भी अप्लाई कर सकते हैं.

अप्लाई कैसे करें?

इसमें आप होम लोन ऑप्शन पर क्लिक करें. आपके सामने नए पेज पर होम लोन की सारी जानकारी आ जाएगी. उसे जरूर ध्यान से पूरा पढ़िए.

होम लोन की जानकारी पूरी पढ़ें

इसके बाद आप Avail Home Loan Now पर क्लिक करें. इसके बाद ओपन हुए फॉर्म में पूरी तरह से सही जानकारी भरें. फॉर्म एवं डॉक्यूमेंट के सबमिट करने के बाद बैंक आपसे संपर्क करेगा.

फॉर्म सबमिट करें

ऑफलाइन होम लोन को अप्लाई करने के लिए अपने नजदीकी बैंक में संपर्क करें. बैंक अधिकारी आपके सिबिल स्कोर एवं आप के डाक्यूमेंट्स के आधार पर उनकी शर्तों के  अनुसार लोन दे सकते हैं.

ऑफलाइन अप्लाई

आईसीआईसीआई बैंक के होम लोन के बारे में अधिक जानकारी के लिए नजदीकी बैंक शाखा में बैंक अधिकारी से जरूर संपर्क करते हुए आप आसानी से होम लोन पा सकते हैं!

Summary

Mortgage Loan in Hindi

Next Web Story

To visit next Web Story, Swipe Up the following button  or Click on it 🙏 Thank You!